प्रदेश

2 साल के भाई के शव को गोद में लेकर घंटो बैठा रहा 8 साल का मासूम, नहीं मिली एंबुलेंस

मध्य प्रदेश के मुरैना में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया। वीडियो में एक 8 साल का बच्चा अपने 2 साल के छोटे भाई के शव को गोद में लेकर बैठा हुआ है। वहीं बच्चों के पिता अपने मृत बेटे के शव को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस की तलाश में जुटे हुए हैं। मासूम की बाॅडी ले जाने के लिए जब मुरैना से एंबुलेंस नहीं मिली, तो गरीब पिता एंबुलेंस के लिए घंटों भटकता रहा।

इस तस्वीर को जिसने भी देखा हैरान रह गया। वहीं, नन्हे से बच्चे को शव के साथ सड़क किनारे बैठा देख लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उन्होंने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को दी। मामले के तूल पकड़ते ही एम्बुलेंस का इंतजाम किया गया। यह घटना मुरैना जिले के अंबाह के बड़फरा गांव की है।

दरअसल, बड़फरा गांव के निवासी पूजाराम जाटव के दो साल के बेटे राजा की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद परिवारवालों ने उसका घर पर ही इलाज शुरू कर दिया। लेकिन जब बच्चे की हालत और ज्यादा बिगड़ने लगी तो उसको मुरैना जिला अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान पूजाराम के साथ उनका बड़ा बेटा 8 वर्षीय गुलशन भी था। राजा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के साथ ही गरीब पूजाराम पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

उसने हॉस्पिटल के अधिकारियों से बच्चे के शव को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम करने की गुहार लगाई। लेकिन किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया। इस पर पूजाराम किसी वाहन की व्यवस्था करने हॉस्पिटल से बाहर चला गया और उसका बड़ा बेटा अपने छोटे भाई के शव को गोद में लेकर सड़क पर बैठ गया. जब गाड़ी के इंतजाम के लिए बाहर गया पूजाराम बहुत देर तक वापस नहीं लौटा तो एक बच्चे की गोद में दूसरे बच्चे के शव को देखकर सड़क पर लोगों की भीड़ लग गई।

लोगों ने जब इस मार्मिक दृष्य को देखा तो उनका भी दिल धड़क उठा। उन्होंने पुलिस प्रशासन को घटना की जानकारी दी। तब जाकर पूजाराम के लिए एम्बुलेंस का इंतजाम हो सका और बच्चे के बाॅडी को ले जाया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close