Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

उत्तराखंडः अगस्त माह की इस तारीख से शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती

अग्निपथ योजना के अंतर्गत अगस्त व सितंबर महीने में उत्तराखंड में भर्तियां होंगी। उत्‍तराखंड के गढ़वाल में 19 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं कुमाऊं में 20 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। अगर आप भी अग्निपथ योजना भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) से शुक्रवार को राजभवन में सेना के जोनल रिक्रूटिंग आफिसर मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित ने मुलाकात की। उन्होंने अग्निपथ योजना के अंतर्गत अगस्त एवं सितंबर माह में उत्तराखंड में होने वाली भर्तियों के संबंध में राज्यपाल के समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए यह भर्ती रैली एक अवसर रहेगी।

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना के लिए भर्ती प्रक्रिया यहां से शुरू होना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। भर्ती रैली (Bharti Rally) के लिए स्थानीय युवाओं में अलग ही जोश देखने को मिलेगा। उन्होंने अधिक संख्या में युवाओं से रैली में प्रतिभाग कर देश सेवा के अवसर का भागीदार बनने की अपील की।

राज्यपाल ने मेजर जनरल राजपुरोहित को आश्वासन दिया कि भर्ती प्रक्रिया में हरसंभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाने कहा। इस अवसर पर राज्यपाल की अपर सचिव स्वाति एस भदौरिया, कर्नल मुनीष शर्मा उपस्थित रहे।

भर्ती प्रक्रिया को लेकर जरूरी सूचना

अग्निवीर भर्ती रैली के लिए रजिट्रेशन प्रक्रिया जुलाई से शुरू हो गई है।

इसके जरिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका है।

गढ़वाल क्षेत्र के लिए कोटद्वार में 19 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

मेजर जनरल राजपुरोहित ने बताया कि प्रदेश में अगस्त व सितंबर माह में अग्निवीरों (Indian Army Agniveer Recruitment) की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है।

इसके लिए आनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से प्रारंभ की गई है।

गढ़वाल क्षेत्र के सभी जिलों के लिए भर्ती रैली 19 से 31 अगस्त तक कोटद्वार में होगी।

कुमाऊं क्षेत्र के लिए रानीखेत में 20 अगस्त से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

कुमाऊं क्षेत्र में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के लिए भर्ती रैली 20 अगस्त से 31 अगस्त तक रानीखेत में होगी।

चम्पावत और पिथौरागढ़ जिलों के लिए पांच सितंबर से 12 सितंबर तक पिथौरागढ़ में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close