प्रदेश

जयपुरः कन्हैयालाल के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, सड़कों पर उतरा जनसैलाब

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल को श्रद्धाजंलि देने के लिये रविवार को पूरा जयपुर उमड़ पड़ा। हत्या के खिलाफ आज जयपुर में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करके घटना का विरोध जताया गया। हिंदू संगठनों ने स्टैच्यू सर्कल पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हत्याकांड के विरोध में अजमेर में जहां कारोबारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं, वहीं जयपुर के व्यापारियों ने भी दुकान बंद कर प्रदर्शन में शामिल होने का ऐलान किया। जयपुर में हिंदू संगठनों ने सर्व समाज के बैनर तले पहले यह विरोध-प्रदर्शन पुराने शहर के जौहरी बाजार में रखा था, पर वहां संवेदनशील इलाका होने की वजह से प्रशासन ने इजाज़त नहीं दी। जिसके बाद संगठनों ने स्टैच्यू सर्किल पर विरोध प्रदर्शन किया। हिंदू संगठनों के साथ कई सामाजिक और धार्मिक संगठन भी इसमें शामिल हुए।

स्टेच्यू सर्किल पर हजारों की तादाद में उमड़े लोगों ने एक सुर में घटना का जमकर विरोध जताया। विरोध प्रदर्शन में शामिल हर कोई कन्हैया के हत्यारों को फांसी की मांग कर रहा था। इस दौरान आम लोगों के साथ साध-ुसंत और महंतों ने भी कन्हैयालाल को श्रद्धाजंलि दी। उदयपुर में जिस अमानवीय तरीके से कन्हैयालाल की हत्या को अंजाम दिया गया उसका गुस्सा यहां मौजूद हर शख्स के चेहरे पर नजर आ रहा था।

कन्हैयालाल को श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। बाद में मौन रखकर दिवगंत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। श्रद्धाजंलि सभा में आये लोगों का कहना था कि आखिर कट्टरपंथ का पाठ पढकर इस तरह इंसान को मौत के घाट उतार देना भला कौन बर्दाश्त कर सकता है।

उदयपुर मर्डर केस के बाद प्रदेशभर में लगी धारा-144 के बीच आयोजित इस श्रद्धाजंलि सभा के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस सुरक्षा बल तैनात रहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close