राजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने मनाया मां हीराबेन का 100वां जन्मदिन, सामने आई मुलाकात की तस्वीरें

अहमदाबाद। कहते हैं एक मां के लिए उसका बेटा चाहे दुनिया के सबसे बड़े पद पर पहुँच जाए, सिर्फ वही नन्हा सा बेटा होता है, जिसे उसने पैदा होते ही अपनी गोद में लिया था। और बेटे के लिए तो मां उसकी पूरी दुनिया होती है।

मोदी

pm modi with his mother

मोदी

pm modi with his mother

मोदी

ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर उनसे मिलने पहुंचे। गांधीनगर स्थित आवास पहुंचे पीएम मोदी ने मां से आशीर्वाद लिया। उन्होंने मां के पैर धोए और साथ में पूजा भी की।

मां के जन्मदिन के मौके पर पीएम आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। वे राज्य को 21 हजार करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। पीएम की मां के जन्मदिन के अवसर पर उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और उनके लंबे जीवन और स्वास्थ्य की प्रार्थना की जाएगी।

रायसन क्षेत्र में 80 मीटर लंबी सड़क का नाम बदलकर पूज्य हीराबा मार्ग किया जाएगा। परिवार ने जगन्नाथ मंदिर में भंडारे की भी योजना बनाई है।

काली मंदिर में करेंगे ध्वजारोहण

प्रधानमंत्री मोदी आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। वे मंदिर में ध्वजारोहण भी करेंगे। जानकारी के अनुसार, मंदिर में 500 साल बाद ध्वजारोहण किया जाएगा।

इस मंदिर से खुद उनकी आस्था जुड़ी हुई है। इस मंदिर में देवी के दर्शनों के लिए भक्तों को रोपवे का सहारा लेना पड़ता है क्योंकि मंदिर पर्वत पर स्थित है। इसके बाद 250 सीढ़ियां चढ़ने के बाद माता के दर्शन होते हैं।

मातृशक्ति योजना का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री आज सुबह पावागढ़ में काली मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद वे विरासत वन की यात्रा करेंगे। दोपहर को वडोदरा में पीएम गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे। इस दौरान वे 16 हजार करोड़ से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वे आज गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास और मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना की भी शुरुआत करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close