उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

रेस्टोरेंट के मेन्यू कार्ड में ‘इटैलियन राहुल गांधी’ नाम की डिश, भनक लगते ही भड़के कांग्रेसी, दी चेतावनी

फर्ज कीजिए कि आप एक रेस्टोरेंट में गए हैं। आपने अपनी फेवरेट डिश मंगाने के लिए वहां रखा मेन्यू कार्ड खोला। तभी मेन्यू कार्ड में तमाम डिश के बीच किसी नेता का नाम दिख जाए तो आपका क्या रिएक्शन होगा। मजाक लग रहा ना! लेकिन ऐसा हुआ है। मामला यूपी के इटावा का है जहां स्थित एक रेस्टोरेंट के मेन्यू कार्ड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम पाया गया। फिर क्या था इसकी भनक जब कांग्रेसियों को लगी तो हो गया बवाल।

इस रेस्टोरेंट में मिल रही 'इटैलियन राहुल गांधी' नाम की डिश, भनक लगते ही भड़के कांग्रेसी

आइए जानते हैं पूरे मामले के बारे में –

इटावा में एक निजी रेस्टोरेंट के मीन्यू कार्ड में राहुल गांधी के नाम से डिश का नाम जोड़ दिया है। मीन्यू कार्ड में इटैलियन राहुल गांधी डिश जोड़े जाने को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल इस मीन्यू कार्ड में राहुल गांधी के नाम पर डिश मिल रहा है। इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर इस पर कार्रवाई न हुई तो आंदोलन करेंगे।

बता दें कि मीन्यू कार्ड में एक इटैलियन डिश रखी गई है, जिसका नाम “इटैलियन राहुल गांधी” लिखा गया है। मीन्यू कार्ड में इटैलियन राहुल गांधी के नीचे इटैलियन पास्ता, मैक्सिकन पास्ता, हैंगओवर पास्ता जैसे डिश लिखे गये हैं। इसमें 9 प्रकार की डिश हैं। इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से आपत्ति जताई गई है। इटावा जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने आंदोलन की बात कही है। यह निजी रेस्टोरेंट इटावा के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के पक्का तालाब का बताया जा रहा है।

इस रेस्टोरेंट के मीन्यू कार्ड की फोटो सामने आने के बाद से कांग्रेसियों ने एक्शन लेने की बात कही है। जिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में पहुंचकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन दिया। जिसमें आरोप लगाया गया है कि मीन्यू कार्ड में राहुल गांधी के नाम का दुरुपयोग किया गया।

कांग्रेस नेताओं ने इसे अपराध बताया और इस पर तत्काल कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। जिला कांग्रेस की तरफ से चेतावनी दी गई है कि अगर रेस्टोरेंट पर तीन दिन में अंदर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। वहीं एसएसपी ने जांच करने की बात कह कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

इसके साथ ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष पल्लव दुबे ने रेस्टोरेंट को अवैध निर्माण बता दिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह रेस्टोरेंट सरकारी जगह पर अवैध कब्जा करके बनाया गया है। रेस्टोरेंट के मेन्यू में राहुल गांधी का नाम लिखकर उनका अपमान किया है। ये पूरी कांग्रेस का अपमान है। हमारी पुलिस अधिकारियों से मांग है कि यह काम जिसने भी किया है उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close