उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, संसद मार्ग थाने के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

सोशल मीडिया पर कथित तौर पर सार्वजनिक शांति भंग करने और लोगों को भड़काने वाले संदेश पोस्ट करने और साझा करने के आरोप में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद पार्टी समर्थकों ने गुरूवार को संसद मार्ग पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को पार्लियामेंट थाने के बाहर प्रदर्शन करने वाले AIMIM के 30 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह यह जानकारी दी है। गुरुवार को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी के आरोप में दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद बड़ी संख्या में उनकी पार्टी के कार्यकर्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने ओवैसी, स्वामी यति नरसिंहानंद, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल समेत अबतक 11 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन पांडेय के नाम शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस का आरोप है कि सभी आरोपी कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे, जो शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक है।

पुलिस ने आईपीसी 186/188/ 353/332/ 147/149/34 की धाराओं में गिरफ्तार किया है। आईपीसी की ये धाराएं सरकारी काम में बाधा डालने, भीड़ में शामिल होकर उपद्रव या हिंसा करने और आपराधिक कृत्य के लिए एकत्रित होने से संबंधित हैं। नुपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए विवादित बयान के विरोध में ये कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्रित होकर नारेबाजी और हंगामा कर रहे थे। इसी दौरान ओवैसी के खिलाफ एफआईआर की बात भी सामने आई थी। पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close