उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

अयोध्याः सीएम योगी ने रखी राममंदिर के गर्भगृह की आधारशिला, कही ये बात

अयोध्‍या। धर्म नगरी अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर के निर्माण में आज का दिन बेहद खास है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या पहुंचकर गर्भगृह में पहली शिला रख दी है। इसके साथ ही कई वर्षों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया।

इससे बड़े गौरव की बात क्‍या होगी-सीएम योगी

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी ने कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद साधु-संतों और आम लोगों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि इससे बड़े गौरव का विषय क्‍या हो सकता है कि आक्रांताओं ने भारत की आस्‍था पर प्रहार किया था, लेकिन अंतत: सत्‍य की विजय हुई। सत्‍यमेव जयते ने एक बार फिर अपनी सार्थकता को सिद्ध किया है।

राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रखने के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को सम्मानित भी किया।

जल्‍द तैयार होगा भव्‍य राममंदिर, शिलापूजन के बाद बोले सीएम योगी

रामलला के गर्भगृह में शिलापूजन व पहली शिला रखने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज का दिन बेहद शुभ और ऐतिहासिक है। शिलापूजन मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है।

उन्होंने कहा राममंदिर देश का राष्‍ट्रमंदिर होगा। आज से शिलाओं के रखने का काम तेजी से शुरू हो जाएगा। जल्‍द ही भव्‍य राममंदिर बनकर तैयार होगा। दो साल पहले पीएम मोदी ने इसका शुभारंभ किया था।

मंत्रोच्‍चार के बीच सीएम योगी ने रखी आधारशिला

इससे पूर्व अयोध्या के हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे। उन्‍होंने वहां मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी।

इसके साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्‍ठान का समापन हो गया है। आधारशिला रखने के बाद से वर्षो से तराशे गए पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close