प्रदेशराजनीति

पंजाबः स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला को भ्रष्टाचार के आरोप में एंटी करप्शन ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला को बर्खास्त कर दिया है। सीएम ने यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद की है। बताया जाता है कि स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला पर ठेके में कमीशन लेने का आरोप था। आरोप के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री अधिकारियों से ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन की मांग कर रहे थे । इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भगवंत मान से की गई थी जिसके बाद उन्होंने विजय सिंघला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया।

देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर कड़ा एक्शन लिया है। स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि एक प्रतिशत भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता ने बहुत उम्मीदों से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है।  भगवंत मान ने कहा कि जबतक अरविंद केजरीवाल जैसे भारत मां के बेटे है और भगवंत मान जैसे सिपाही, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा।

एक प्रतिशत भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं-भगवंत मान

भगवंत मान ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल का जिक्र करते हुए कहा-‘अरविंद केजरीवाल जी ने वचन लिया था को भ्रष्टाचार के सिस्टम को जड़ से उखाड़ फेकेंगे, हम सब उनके सिपाही हैं, एक पर्सेंट भी भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। साल 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में किया था बर्खास्त, आज देश में ऐसा दूसरी बार हो रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close