अन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी, गर्मजोशी से हुआ स्वागत

टोक्यो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे। टोक्यो पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘टोक्यो में उतर चुका हूं। इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा, इसके अलावा क्वाड नेताओं से मुलाकात होगी, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत होगी।’

अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

अपनी इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। वार्ता में यूक्रेन की स्थिति पर निरंतर चर्चा के साथ एक ‘रचनात्मक और सीधा’ संवाद भी होने वाला है।

भारतीय प्रवासियों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो के न्यू ओटानी में भारतीय प्रवासियों से जोरदार स्वागत किया गया। यात्रा के दौरान पीएम मोदी इसी होटल में ठहरेंगे। होटल में ‘हर हर मोदी’, ‘मोदी मोदी’, ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे गूंज रहे थे। प्रधानमंत्री को देखकर भारतीय मूल के लोग खुशी से झूम उठे और भारत के झंडे लहराए।

होटल में कई बच्चे अपने माता-पिता के साथ प्रधानमंत्री के आगमन पर हाथ लहराते हुए मौजूद थे। गौरतलब है कि बच्चों को अलग-अलग भाषाओं में लिखे शब्द ‘वेलकम’ के साथ तख्तियां पकड़े हुए देखा गया।

टोक्यो में होटल पहुँचने पर पीएम मोदी की मुलाकात एक जापानी बच्चे से हुई, बच्चे ने अपना परिचय हिंदी में दिया, जिसे सुनकर पीएम मोदी ने पूछा कि वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी। आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं। कुछ भारतीय बच्चों ने पीएम मोदी से आटोग्राफ भी लिया। बता दें कि पीएम मोदी आज सोमवार 23 मई से शुरू हो रहे अपने 2 दिवसीय दौरे के हिस्से के रूप में क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close