उत्तर प्रदेशप्रदेश

मिर्ज़ापुर: अस्पताल में हैवान, महिला मरीज़ के साथ सफाईकर्मी ने किया बलात्कार

उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ सेवाओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए लाखों करोड़ों रुपए जिलों में दे रही है। डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक खुद अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। कमी पाए जाने पर डॉक्टरों को फटकार भी लगा रहे हैं। लेकिन शायद लाख कोशिशों के बावजूद भी यूपी का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और बीमार होता जा रहा है। ऐम्‍बुलेंस न मिलने पर ठेले पर इलाज के लिए जाते मरीज, इलाज के इंतजार में मरते मरीज। ये तस्‍वीरें अभी धुंधली नहीं पड़ीं कि मिर्जापुर के मंडलीय अस्‍पताल में महिला मरीज के साथ सनसनीखेज़ वारदात सामने आई है। दरअसल, अस्‍पताल में महिला मरीज़ के साथ रेप की घटना सामने आई है जिसका आरोपी अस्‍पताल में काम करने वाला एक सफाई कर्मचारी है।

जनपद के मंडलीय अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला के साथ अस्पताल के सफाई कर्मी द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।
महिला तीन महीने गर्भवती है। दवा खाने की वजह से उसे ब्लीडिंग हो रही थी। जिसके ईलाज के लिए उंसके पति ने शनिवार 7 मई 2022 को मंडलीय अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती करवाया था।

बताया जा रहा है कि शनिवार की ही रात नौ बजे से दस बजे के बीच अस्पताल में साफ सफाई का काम करने वाले सफाईकर्मी साहिल ने रेप की वारदात को अंजाम दिया. घटना उस वक्त हुई, जब महिला मरीज वार्ड के बाथरूम में जाकर खून साफ करने के लिए कपड़े कपड़े बदल रही थी.

महिला का आरोप है कि तभी आरोपी सफाई कर्मी बाथरूम के अंदर घुसा और उसने पहले सारे कपड़े बाहर फेंक दिया और कहा कि बिना कपड़े के कहां जाओगी. इसके बाद जबरन मुंह बंद करके दुष्कर्म किया. पीड़ित महिला ने जब चीख लगाई तो वहां पर कुछ महिलाएं आई और आरोपी युवक मौके से फरार हो गया।

घटना के बाद महिला को मंडलीय अस्पताल से रेफर कर दिया गया. इसके बाद वह अपने घर चली गयी. घटना के वक्त पति अस्पताल में नहीं था. जब इसकी जानकारी पति को हुई, तब वह महिला को लेकर जिला महिला अस्पताल पहुंचा और वहां उसे इलाज के लिए भर्ती करवाया. पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की.

मरीज के साथ हुए इन सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह भी महिला अस्पताल पहुंचे. अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले में कार्रवाई हो रही है. वहीं जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी की तालश की जा रही है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close