तकनीकीव्यापार

वॉट्सऐप में भी आ गया टेलीग्राम जैसा ये जबर्दस्त फीचर, मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

क्या है नया फीचर 

जुकरबर्ग ने बताया कि 5 मई 2022 से वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। वॉट्सऐप की तरफ से शुरू में 6 इमोजी को रोल आउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, हार्ट, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी शामिल हैं। मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट पर बताया कि वॉट्सऐप पर रिएक्शन आज से शुरू हो रहा है।

mark zuckerberg

चैटिंग होगी और भी मजेदार 

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर की मदद से किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर कर सकते हैं। इस तरह का फीचर फेसबुक पर पहले से मौजूद है। अभी वॉट्सऐप पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अब इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। जिसके लिए आपको चैट बॉक्स में जाकर इमोजी को सिलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

कैसे करें इस्तेमाल 

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप को अपडेट करे लें। एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और iOS यूजर्स एपल ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जिस चैट को रिप्लाई करना चाहते हैं, वॉट्सऐप के उस चैट को ओपन करें। फिर उस चैट को प्रेस और होल्ड करें। इसके बाद एक पॉप-अप मैसेज आएगा। इस मैसेज में कई तरह के इमोजी होंगे। इनमें से जिस इमोजी को रिप्लाई करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट कर लें। पॉप-अप मैसेज में कुल 6 इमोजी नजर आएंगे। इसमें से किसी एक को सिलेक्ट करना होगा। जिसका रिप्लाई मैसेज के नीचे दिखेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close