उत्तर प्रदेशप्रदेश

सहारनपुर की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, मालिक समेत तीन लोगों की मौत

यूपी के सहारनपुर में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री में आग और विस्फोट से सहारनपुर दहल गया। हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत तीन की मौत हो गई, जबकि करीब 12 लोग झुलस गए। फैक्ट्री में काम करने वाले अभी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों में दो चचेरे भाई हैं। भयानक विस्फोट से पूरी बिल्डिंग के परखच्चे उड़ गए। साथ ही काफी दूर तक मलबा जाकर गिरा। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस-प्रशासन के अफसर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं।

यह हादसा अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में हुआ। यहां पर किरन फायर वर्क्स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री का मालिक राहुल उर्फ जोनी (32) पुत्र किरन कश्यप सरसावा क्षेत्र के ही गांव सलेमपुर का रहने वाला था। शनिवार शाम करीब छह बजे आसपास के गांवों के काफी लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया।

तीव्र विस्फोट से आसपास के करीब चार-पांच गांवों के लोग दहशत में आ गए। इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, अभी इसका कारण पता नहीं चल पाया है। विस्फोट में कार्तिक सैनी (17) पुत्र योगेन्द्र सैनी और उसका चचेरे भाई सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलवंतपुर के साथ फैक्ट्री मालिक राहुल की मौत हो गई, जबकि वंश पुत्र संदीप की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया, सोरोना के जंगल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से तीन लोगों की मौत हुई है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई हैं। आग कैसे लगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close