अन्तर्राष्ट्रीयप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी के साथ नेपाल के पब में नज़र आई लड़की कौन है?

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वो एक नाइट क्लब में हैं और एक चीनी लड़की करीब बैठे नजर आ रहे हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी का यह वीडियो Lord of the Drinks का है। वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले शुरू कर दिए हैं। भाजपा के कई दिग्गजों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पर तंज कसने शुरू कर दिए हैं।

बीजेपी ने यहां तक कह दिया है कि राहुल गांधी अंधेरे में चाइना के लोगों से मिलते हैं और देश के खिलाफ काम करते हैं। यानी राहुल गांधी जिस लड़की के साथ पार्टी में नज़र आ रहे हैं बीजेपी का कहना है कि वह लड़की चीन की है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा किया है कि काठमांडू के एक पब में राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला चीन की राजदूत Hou Yanqi (हो यान्कि) हैं। बीजेपी के कई नेताओं ने भी इसको लेकर ट्वीट किए हैं। आखिर क्या है इसकी सच्चाई?

तो हम आपको बता दें कि काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी सोमवार को काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने तीन साथियों के साथ Marriot Hotel में ठहरे। राहुल अपनी नेपाली दोस्त सुमनिमा उदास की शादी में शिरकत करने पहुंचे हैं।

कौन है नाइट क्लब में राहुल के साथ दिखी महिला?

राहुल गांधी की दोस्त सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे भीम उदास ने कहा, ‘हमने राहुल गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।’ सुमनिमा के पिता के मुताबिक विवाह समारोह मंगलवार को है और पांच मई को रिसेप्शन होगा। सुमनिमा की शादी नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस शादी में शामिल होने के लिए भारत से कई नामी- गिरामी हस्तियां काठमांडू पहुंच रही हैं।

अपनी जिस दोस्त की शादी में शामिल होने राहुल गांधी काठमाडूं पहुंचे हैं। वो Lumbini Museum initiative की फाउंडर और Executive Director हैं। वह पेशे से एक पत्रकार रह चुकी हैं। सुमनिमा CNN इंटरनेशनल में एक रिपोर्टर के रूप में काम कर चुकी हैं। आर्थिक, सामाजिक, राजनीति सहित कई मुद्दों को उन्होंने कवर किया है। दिल्ली गैंगरेप मामले की भी वो रिपोर्टिंग कर चुकी हैं। सुमनिया को 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। सिने गोल्डन इगल अवार्ड से भी सुमनिया सम्मानित हुई हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close