Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

सीएम पुष्कर धामी का बड़ा एक्शन, वन विभाग के 2 आईएफएस अधिका निलंबित, एक को किया अटैच

आखिरकार सीएम धामी की सख्ती का असर अब नज़र आने लगा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सख्ती के बाद वन विभाग में 2 आईएफएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और एक को अटैच कर दिया गया है. इस कार्रवाई को सीएम धामी का अफसरशाही को सीधे संदेश के तौर पर देखा जा रहा है कि सरकार जीरो टॉलरेन्स की पॉलिसी पर चल रही है.

धामी सरकार का बड़ा एक्शन
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अवैध कटान और निर्माण संबंधित तमाम अनियमितताओं के मामले में धामी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. वन विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित करने के साथ ही एक अधिकारी को मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है. इस कार्रवाई के बाद से अधिकारियों में हड़कंप है. वरिष्ठ आईएफ़एस अधिकारी जे एस सुहाग और किशनचंद पर कारवाई की गई है.  इस कारवाई के जरिये सरकार ने बड़ा संदेश दिया है कि टॉप लेवल से निचले स्तर तक किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

साफ है कि कामकाज में पारदर्शिता लानी है तो ऊपरी स्तर से इसकी शुरुआत करनी होगी. बीजेपी का कहना है कि सीएम धामी ताबड़तोड़ तरीके से बैटिंग कर रहे हैं. जहां एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की पॉलिसी पर काम कर रही है तो वहीं दूसरी ओर जनता से किये हुए वादों को भी पूरा करने की दिशा में काम किया जा रहा है. बहरहाल एक्शन में नज़र आ रहे सीएम धामी का यह संदेश जहां एक तरह काम करने वालों के लिए फ्लावर साबित होता दिख रहा है तो वहीं गड़बड़ करने वालों के लिए फायर.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close