उत्तर प्रदेशधर्मप्रदेश

यूपीः बांदा में बीजेपी नेता श्वेता सिंह गौर की संदिग्ध मौत, पंखे से लटका मिला शव

यूपी का बांदा जिला। यहां की बीजेपी नेता और जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 27 अप्रैल को उनका शव उनके घर पर मिला। पुलिस को सुसाइड की आशंका है। इस बीच श्वेता सिंह गौर का फेसबुक पोस्ट भी वायरल है। पोस्ट में उन्होंने खुद को घायल शेरनी और अपमानित स्त्री बताया था।

भाजपा नेता श्वेता की मौत का मामला: खूबसूरती के साथ स्वभाव भी बना पहचान,  पत्नी को कठपुतली बना सियासत करना चाहता था दीपक - Banda News

यूपी के बांदा में रिटायर्ड आईपीएस की बहू और भाजपा की जिला पंचायत सदस्य ने पंखे से लटककर ख़ुदकुशी कर ली। घटना के पीछे की वजह पति-पत्नी के बीच विवाद और आपसी मनमुटाव को बताया जा रहा है। श्वेता सिंह के पति दीपक सिंह गौर भी बीजेपी नेता है। फिलहाल वो फरार चल रहे हैं और उनका फोन भी बंद आ रहा है। बांदा के SP अभिनंदन ने मीडिया को बताया कि पुलिस दीपक सिंह की तलाश कर रही है। उन्होंने सुसाइड की आशंका जताई है।

पुलिस के मुताबिक, श्वेता और उनके पति दीपक का लंबे वक्त से विवाद चल रहा था। दोनों के बीच 26 अप्रैल को भी झगड़ा हुआ था। पुलिस का कहना है कि झगड़े के बाद श्वेता ने सुसाइड किया है। पुलिस का कहना है कि वो डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम की मदद से मामले की जांच कर रहे हैं।

 

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत से 20 घंटे पहले ही भाजपा नेत्री ने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए इशारों-इशारों में अपने दिमाग में चल रही चीजें बयान कर दी थीं, जिसे पढ़कर अब लोग हैरानी जता रहे हैं। बता दें कि भाजपा नेत्री श्वेता सिंह गौर बांदा के जसपुरा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं और पूर्व आईपीएस राजबहादुर सिंह की बहू हैं, जिनके आवास पर दोनों बेटे-बहू रहते थे। अक्सर सोशल मीडिया में खूब सक्रिय रहने वाली श्वेता ने अपनी मौत की भविष्यवाणी पहले ही फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए कर दी थी।

आत्महत्या से पहले श्वेता ने कल फेसबुक पर एक पोस्ट में भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘घायल नागिन और शेरनी, अपमानित महिला से डरना चाहिए।’ वहीं घटना के बाद से पति मौके से फरार है। पुलिस ने उनके फ़ोन को भी अपने क़ब्ज़े में ले लिया है।

लोग जता रहे हत्या की आशंका

11 शब्दों में बयां की जिंदगी: भाजपा नेता श्वेता ने मौत से पहले कहा- घायल  नागिन, घायल शेरनी और अपमानित स्त्री से हमेशा डरना चाहिए - Banda News

पुलिस इस घटना की सुसाइड के ऐंगल से जांच कर रही है। हालांकि, लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। इसकी एक वजह है श्वेता का फेसबुक प्रोफाइल। उनके अकाउंट से एक और पोस्ट किया गया है। ये सुविचार वाला पोस्ट है। इसमें लिखा है, ‘जीवन बांसुरी की तरह है, इसमें बाधा रूपी जितने भी छेद क्यों न हो, जिसे उसे बजाना आ गया, उसे जीवन जीना भी आ गया।’ इस पोस्ट पर कई कमेंट्स हैं जिनमें कहा जा रहा है कि ऐसा पॉज़िटिव पोस्ट करने के बाद सुसाइड की घटना थोड़ी अजीब लग रही है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है और फरार पति की तलाश की जा रही है। साथ ही शव को भी पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close