Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

USVV : 21 अप्रैल को होगा संस्कृत विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह , 5630 छात्रों को मिलेगी उपाधियां

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 21 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए राजभवन ने अपनी अनुमति प्रदान कर दी है। संस्कृत विश्वविद्यालयके दीक्षांत समारोह में 5630 छात्र छात्राओं को स्नातक और परास्नातक की उपाधिया देकर सम्मानित किया जाएगा। जबकि 13 छात्रों को पीएचडी और 29 छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल देकर नवाजा जाएगा।

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी ने बताया कि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उत्तराखंड के राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गुरमीत सिंह 13 छात्र-छात्राओं को पीएचडी और 29 छात्र छात्राओं को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित करेंगे। इसके अलावा विश्वविद्यालय के 5630 छात्र छात्राओं को स्नातक और परास्नातक की उपाधियां देकर सम्मानित किया जाएगा।

कुलसचिव ने बताया कि विश्वविद्यालय के इस दीक्षांत समारोह में शैक्षणिक सत्र 2019-20 और शैक्षणिक सत्र 2020-21 के छात्र छात्राओं को उपाधिया देकर देकर सम्मानित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में प्रदेश के संस्कृत शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहेंगे। जबकि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर देवी प्रसाद त्रिपाठी और संचालन डॉ शैलेश तिवारी करेंगे। कुलसचिव ने बताया कि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close