उत्तर प्रदेशप्रदेश

गोरखनाथ मंदिर हमला: आतंकी घोषित हुआ मुर्तज़ा अब्बासी, यूपी एटीएस ने बताया आतंकी संगठन का सदस्य

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गोरखनाथ मंदिर में हमले के आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी को आतंकी घोषित कर दिया गया है। एटीएस ने उस पर UAPA लगा दिया है। साथ ही, ACJM फर्स्ट कोर्ट में केस ट्रांसफर कराने की अर्जी दी गई। मामले की सुनवाई करते हुए ACJM फर्स्ट दीपक नाथ सरस्वती ने केस को लखनऊ के NIA कोर्ट में ट्रांसफर करने की मंज़ूरी दे दी। इसके साथ ही कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश जारी कर दिया।

बता दें कि गोरखनाथ मंदिर हमला मामले में अब एनआईए की एंट्री हो जाएगी। इसके लिए एटीएस की ओर से शुक्रवार को ही तैयारियां पूरी करा ली गई थीं। एसीजेएम कोर्ट की ओर से स्वीकृति मिलने के बाद अब इस केस की आगे की सुनवाई एनआईए कोर्ट में होगी। अब तक गोरखपुर मंदिर हमले की जांच यूपी एटीएस और एसटीएफ की ओर से चल रही थी। लखनऊ से एटीएस शनिवार सुबह में 10:48 बजे मुर्तजा अब्बासी को लेकर गोरखपुर कचहरी पहुंची थी। मुर्तजा को एसीजेएम फर्स्ट कोर्ट में पेश किया था। सुबह करीब 11.56 बजे केस की सुनवाई खत्म हुई। उसके बाद यूपी एटीएस मुर्तजा को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपी मुर्तजा को दो बार पुलिस रिमांड में भेजा गया। इससे पहले मुर्तजा को 11 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया गया था। उस दौरान 16 अप्रैल तक रिमांड बढ़ा दी गई थी। गिरफ्तारी के बाद मुर्तजा को एटीएस की रिमांड पर भेजा गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close