खेल

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो, इस दिग्गज खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

IPL में गुरुवार को हुए मुकाबले में ड्वेन ब्रावो अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को तो जीत नहीं दिला सके लेकिन इस मैच में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. लखनऊ सुपर जायंट्स के दीपक हुडा का विकेट लेते ही वह IPL के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. उनके नाम अब 171 विकटें हो गई हैं. इस मैच से पहले तक इस पायदान पर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा काबिज थे. उनके नाम IPL में 170 विकटें दर्ज हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 18वें ओवर में ब्रावो ने यह उपलब्धि हासिल की. यह इस मैच में यह ब्रावो का आखिरी ओवर भी था. अपने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रावो ने दीपक हुडा को लेग साइड में लो फूलटॉस स्लोअर बॉल डाली. हुडा ने इस गेंद पर बड़ा शॉट खेला, गेंद काफी देर तक हवा में रही और रविंद्र जडेजा ने इसे लपक लिया. इस कैच के साथ ही ब्रावो IPL के सबसे सफल गेंदबाज बन गए.

ऐसा रहा है ब्रावो का IPL रिकॉर्ड:
ब्रावो ने अब तक कुल 153 IPL मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 24.07 की बॉलिंग औसत और 8.34 की इकनॉमी रेट के साथ कुल 171 विकेट अपने नाम किये हैं. वह दो बार IPL में 4-4 विकेट ले चुके हैं. ब्रावो ने IPL में बल्ले से भी खूब रन उगले हैं. वह इन 153 मुकाबलों में 1538 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 22.96 और स्ट्राइक रेट 130.23 का रहा है. ब्रावो अब तक IPL में 5 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 70 रन है.

लखनऊ के खिलाफ CSK को मिली हार
इस मुकाबले में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई ने बल्लेबाजी करते हुए रॉबिन उथप्पा (50), मोईन अली (35), शिवम दुबे (49) और अंबाती रायडू (27) की ठीक-ठाक पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी मजबूत शुरुआत की. टीम की सलामी जोड़ी केएल राहुल (40) और क्विंटन डी कॉक (61) ने पहले विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी कर जीत का आधार रखा. बाद में एविन लेविस (55) और आयुष बदोनी (19) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close