उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

एक्टिव मोड में हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, 100 दिनों में 10 हजार पुलिसवालों की भर्ती के दिए आदेश

दोबारा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से योगी आदित्यनाथ एक्शन में हैं. राज्य के अलग-अलग इलाकों में बुलडोज़र चलना शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने कहा था कि चुनाव नतीजे आते ही बुलडोज़र फिर से निकल पड़ेंगे. योगी की एक नई पहचान बुलडोज़र बाबा की हो गई है. एक बार फिर से योगी ने पुलिस अफ़सरों के पेंच कसने शुरू कर दिए हैं. काम में लापरवाही बरतने के आरोप में ग़ाज़ियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को उन्होंने सस्पेंड कर दिया है.

अयोध्या के लिए निकलने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपने घर पर गृह विभाग के सीनियर अधिकारियों की बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने अगले 100 दिनों का एजेंडा तैयार करने को कहा है. उन्होंने पुलिस विभाग में ख़ाली पड़े पदों पर जल्द से जल्द भर्ती शुरू करने के आदेश दिए हैं.

योगी ने 2 अप्रैल से फिर से स्कूल और कालेजों में मिशन शक्ति के तहत जागरूकता अभियान शुरू करने के आदेश दिए हैं. योगी ने कहा कि इस तरह से रोडमैप तैयार किया जाए जिससे अगले सौ दिनों में कम से कम दस हज़ार पुलिस वालों की भर्ती हो जाए.

लखनऊ में मुख्यमंत्री के सरकारी बंगले पर हुई मीटिंग में योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि हर पुलिस थाने स्तर पर टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट बनाई जाए. यही काम ज़िले स्तर पर किया जाए. योगी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई में किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि हर तहसील पर एक फ़ायर ब्रिगेड स्टेशन की स्थापना की जाए.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close