राष्ट्रीय

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में CWC की बैठक खत्म, बनी ये रणनीति

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में चुनाव में करारी हार के बाद रविवार को सुबह कांग्रेस की संसदीय रणनीति समिति की बैठक हुई। 10 जनपथ सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में नेताओं ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। इस बैठक में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, के सी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मनिकम टैगोर और जयराम रमेश जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हुए। करीब 40 मिनट बैठक में संसद के आगामी सत्र में किन मुद्दों को उठाया जाए और सरकार को कैसे देखा जाए, इससे जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि 10 मार्च को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि पांचों चुनावी राज्य (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर) में कांग्रेस की उम्मीदों के अनुरूप परिणाम नहीं आए हैं। ऐसे में पार्टी के पदाधिकारी जल्द ही चुनावी परिणामों की समीक्षा करेंगे।

बता दें कि पांच राज्यों में मिली करारी हार से कांग्रेस का भविष्य अधर में लटका हुआ नजर आ रहा है। इस हार के बाद पार्टी के G-23 समूह के कई नेताओं ने शुक्रवार को बैठक की। इस बैठक में आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी शामिल हुए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close