उत्तर प्रदेशप्रदेश

कानपुर के आउटर सचेंडी थाना क्षेत्र मे तेंदुआ मिलने से मचा हड़कंप

कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र में हाईवे किनारे स्थित ढाबे के पीछे शुक्रवार सुबह एक तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में दहशत फ़ैल गई। मामले की जानकारी होते ही लोगों का जमावड़ा लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी वन विभाग को दी।

भौती प्रतापपुर हाईवे किनारे स्थित न्यू दीपू चौहान ढाबा के पीछे एक तेंदुए का शव पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जानकारी वन विभाग की टीम को दी। शव की हालत देख पुलिस जहां बीमारी से तेंदुए की मौत होने की आशंका जता रही है, तो वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीण तेंदुए को बोरे में भरकर यहां फेंके जाने की बात कह रहे हैं।

यही नहीं नवाबगंज क्षेत्र में 3 माह पहले वीएसएसडी कॉलेज के परिसर में घूमता दिखा तेंदुआ अचानक से लापता हो गया था। जिसकी तलाश में जुटी वन विभाग की टीमों ने भी कई दिनों तक कोई सूचना ना मिलने पर उसकी तलाश बंद कर दी थी। अब अचानक से तेंदुए का शव मिलने से सचेंडी क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई कि वहां से निकलकर तेंदुआ ग्रामीण क्षेत्र पहुंच गया और वन विभाग की टीम सोती रही। लेकिन गनीमत रही कि इस दौरान तेंदुए ने किसी पर हमला नहीं किया।

इसके अलावा ग्रामीण तेंदुए के शव को बोरे में भरकर यहां फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं। पुलिस के मुताबिक घटना का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close