Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को सौंपा इस्तीफ़ा

देहरादून: प्रदेश में बीजेपी र‍िकॉर्ड तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है, लेक‍िन एक अहम उलटफेर में मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। कैबिनेट की मीटिंग होने के बाद शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस्तीफा दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल गुरमीत सिंह को सौंपा। हालांकि राज्यपाल ने उनसे कहा है कि वह नई सरकार बनने तक काम करते रहें।

jagran

पिछले साल जुलाई में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद बीजेपी ने धामी को राज्य की कमान सौंपी थी। इसके बाद धामी ने राजनीतिक कौशल का परिचय देकर पार्टी हाईकमान का ध्यान खींचने में सफलता पाई थी। यही वजह है कि पार्टी ने साफ कर दिया था कि विधानसभा चुनाव में धामी ही उसका चेहरा होंगे। पुष्कर सिंह धामी ही मेहनत का ही नतीजा रहा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत से सत्ता में आ गई, लेकिन वो अपना दुर्ग नहीं बचा पाए। धामी के चुनाव हारने के बाद कई विधायकों ने उनके लिए अपनी सीट खाली करने की पेशकश की है। चंपावत से चुनाव जीतने वाले बीजेपी विधायक कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि अगर धामी दोबारा चुनाव लड़ने को तैयार हैं, तो वो उनके लिए सीट छोड़ सकते हैं। बहरहाल मुख्यमंत्री पद को लेकर कई दावेदार मैदान में है, हालांकि अभी इसे लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close