Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

लखनऊ में 100 फीसदी मतदान के लिए अनूठी पहल, वोट डालने वालों को मिलेगी पेट्रोल डीजल पर 2% की छूट

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसी बीच राजधानी लखनऊ की 9 सीटों पर वोटिंग के बीच मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए पेट्रोल-डीजल पर छूट का ऐलान किया गया है।

पेट्रोल डीजल पर 2% की छूट

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में पेट्रोल पंप पर वोट का निशान दिखाकर लोगों को पेट्रोल डीजल पर 2% की छूट मिलेगी। पेट्रोल पंप मैनेजर सुनीता दीक्षित के मुताबिक, पेट्रोल-डीजल पर वोटरों को सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक छूट मिलेगी। यह पहल 100 फीसदी मतदान के उद्देश्य से की गई है। पेट्रोल और डीजल पर छूट पाने का शानदार ऑफर सिर्फ 23 फरवरी को मतदान खत्म होने के समय तक ही है। इसके लिए वोटिंग करना जरूरी है।

लखनऊ की 9 विधानसभा सीटें शामिल

बता दें कि यूपी में आज चौथे चरण के मतदान में राजधानी लखनऊ की 9 विधानसभा सीटें शामिल हैं। जिसमें लखनऊ पूर्व, लखनऊ पश्चिम, लखनऊ मध्य, लखनऊ कैंट, लखनऊ उत्तर, बख्शी का तालाब, सरोजनीनगर, महिलाबाद और मोहनलालगंज हैं।

यूपी में सात चरणों में चुनाव

उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में विधानसभा चुनाव 2022 होने हैं। जिसमें 10 फरवरी को पहले चरण के तहत वोटिंग हुई। इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी को वोट डाले गए। अब 23 फरवरी को चौथे चरण के लिए मतदान है। इसके बाद पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का 3 मार्च और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close