CrimeMain Slideप्रदेश

7 राज्यों में फैलाया प्यार का जाल, 14 महिलाओं से की शादी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में पुलिस ने एक 60 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिस पर सात राज्यों में 14 महिलाओं से शादी करने और उनसे पैसे एंठने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्ति ने पिछले 48 सालों में देश के सात राज्यों की 14 महिलाओं से कथित रूप से शादी की है।

आरोप है कि ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के एक गांव के निवासी इस व्यक्ति ने कथित पत्नियों को छोड़कर भागने से पहले उन महिलाओं से पैसे भी लिए। हालांकि गिरफ्तार व्यक्ति ने आरोपों से इनकार किया है।

Odisha man done 14 marriage in 7 states arrest ओडिशा: एक व्यक्ति ने बना  डाला शादियों का रिकॉर्ड, अगल-अलग 7 राज्यों में की 14 शादियां; गिरफ्तार -  lifeberrys.com हिंदी

भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त के मुताबिक आरोपी ने 1982 में पहली शादी की थी और 2002 में दूसरी शादी। उसे इन दोनों शादियों से पांच बच्चे हुए। दास ने बताया कि 2002 से 2020 तक उसने वैवाहिक वेबसाइटों के माध्यम से अन्य महिलाओं से दोस्ती की तथा पहली पत्नियों को बिना बताये अन्य महिलाओं से शादी की।

पुलिस के अनुसार, वह आखिरी पत्नी के साथ भुवनेश्वर में रह रहा था, जो दिल्ली में एक विद्यालय में टीचर है। पुलिस का कहना है कि उसे किसी तरह उसकी पिछली शादियों के बारे में पता चला जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोपी व्यक्ति को उसके किराए के आवास से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त के अनुसार आरोपी मध्यम आयु वर्ग की एकल महिलाओं, खासकर तलाकशुदा को अपना शिकार बनाता था जो वैवाहिक वेबसाइटों पर साथी ढूंढती थीं। पुलिस के अनुसार आरोपी उसे छोड़ने से पहले उसके पैसे ले लेता था। पुलिस ने आरोपी के पास से 11 एटीएम कार्ड, चार आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार व्यक्ति ने दिल्ली, पंजाब, असम, झारखंड और ओडिशा समेत सात राज्यों में महिलाओं को ठगा है। उसकी पहली दो पत्नियां ओडिशा की थीं। डीसीपी ने कहा कि मामला तब सामने आया जब उसकी अंतिम पत्नी स्कूल शिक्षिका ने पिछले साल जुलाई में महिला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति पहले भी हैदराबाद और एर्नाकुलम में बेरोजगार युवकों को धोखा देने और ऋण धोखाधड़ी के आरोप में दो बार गिरफ्तार किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close