Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी में अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, 30 जनवरी तक बंद रहने का आदेश

 

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सभी शैक्षणिक संस्‍थानों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। यूपी में अब 30 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

UP School News: यूपी में अभी नहीं खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, 30 जनवरी तक बंद रहने  का आदेश - UP School College educational institutions closed till January 30  online classes will remain the same

राज्‍य में जनवरी के पहले सप्‍ताह में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए स्‍कूल कॉलेज 16 जनवरी तक बंद किए गए थे, जिसके बाद स्थिति की समीक्षा हुई और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने की मियाद 23 जनवरी तक बढ़ा दी गई थी।

अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण के हालात पर समीक्षा के बाद 30 जनवरी 2022 तक के लिए स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया गया है। हालांकि, शैक्षणिक संस्‍थानों को ऑनलाइन क्‍लासेज़ जारी रखने का आदेश दिया गया है। प्रशासन का निर्देश राज्‍य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों पर लागू होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच, लखनऊ विश्वविद्यालय ने पहले ही 15 से 31 जनवरी तक आयोजित होने वाली सभी सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। स्‍टूडेंट्स अभी अपने एग्‍जाम की नई डेट्स के इंतजार में हैं। वहीं, यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12 वीं वीं के एग्‍जाम भी राज्य विधानसभा चुनाव के बाद शुरू होने हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close