Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

बीजेपी को हराने के लिए अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, कही ये बात

 

उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। ऐसे में सभी पार्टियां सत्ता में अपना दमखम दिखाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को बीजेपी को हराने के लिए अन्न संकल्प लिया। इस मौके पर अखिलेश यादव के साथ किसान नेता तेजिंदर सिंह बिक्र भी थे। लखीमपुर कांड के वक्त तेजिंदर भी गाड़ी से टक्कर लगने पर जख्मी हुए थे।

अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, कही बीजेपी को हराने-हटाने की बात - up  election 2022 akhilesh yadav food resolution lakhimpur kheri case attacks  BJP NTC - AajTak

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘तेजेंद्रर सिंह ब्रिक आज सपा के साथ हैं, इनको लखीमपुर में कुचलने की कोशिश की गई थी।” अखिलेश ने आगे कहा कि ”’किसानों ने आखिरकार सरकार को झुका दिया था, जिसकी वजह से दबाव में आकर उन्हें तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े।” इसके अलावा अखिलेश यादव ने किसानों के लिए ऐलान भी किया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘उनकी सरकार बनने पर गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान किया जाएगा, किसान रिवॉल्विंग फंड दिया जाएगा। इसके साथ-साथ किसानों को मुफ्त बिजली, ब्याज मुक्त लोन और बीमा भी दिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close