CrimeMain Slideप्रदेश

महाराष्ट्र : हॉस्पिटल कैंपस में 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिलने से मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के वर्धा जिले में एक प्राइवेट अस्पताल के बायो गैस प्लांट से बड़ी संख्या में भ्रूणों के अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया है। वर्धा के अरवी के एक प्राइवेट अस्पताल के बायो गैस प्लांट से एक अवैध गर्भपात के मामले की जांच के दौरान 11 खोपड़ी और भ्रूणों की 54 हड्डियां मिलीं हैं। अस्पताल निदेशक रेखा कदम और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये खुलासा 13 साल की बच्ची के अवैध गर्भपात की जांच के दौरान हुआ है। अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बुधवार को अरवी तहसील के कदम अस्पताल के परिसर में स्थित बायोगैस संयंत्र की तलाशी ली और इस दौरान भ्रूणों की 11 खोपड़ी और 54 हड्डियां मिलीं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने नौ जनवरी को डॉक्टर और नर्स को गिरफ्तार किया था। साथ ही एक नाबालिग लड़के के माता-पिता को भी गिरफ्तार किया गया था, जिससे कथित तौर पर संबंध के चलते लड़की गर्भवती हुई। पुलिस के अनुसार, डॉक्टर 18 साल से कम उम्र की लड़की का गर्भपात कराने के बारे में अधिकारियों को सूचित करने में विफल रहे थे।

वर्धा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत होल्कर ने बताया कि आरोपी डॉक्टर के सास-ससुर के पास गर्भपात कराने का लाइसेंस है जोकि पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि बायोगैस प्लांट से बरामद हड्डियों और खोपड़ियों को कानूनी रूप से निपटाया गया था या नहीं? होल्कर ने कहा कि डॉ कदम ने इस संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close