Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन, लखनऊ में ली अंतिम सांस

 

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। वह 61 साल के थे और अपने परिवार के साथ लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित सरकारी बंगले में रहते थे। उन्होंने अपने निवास में अंतिम सांस ली। अपने पीछे वह पत्नी रुचि और बेटे अमन को छोड़ गए हैं।

खान एनडीटीवी के एग्जीक्युटिव एडिटर थे। पत्रकारिता में शानदार योगदान के लिए उन्हें रामनाथ गोयनका और राष्ट्रपति के हाथों गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार मिला था। उनके निधन की जानकारी एनडीटीवी ने ईमेल के ज़रिये दी, ”एनडीटीवी के लिए यह बेहद खराब दिन है। हमने कमाल खान को खो दिया है। वह 61 साल के थे और हमारे लखनऊ ब्यूरो की आत्मा थे। NDTV के एक दिग्गज के पास उनसे मिलने वालों के लिए असीम समय और अच्छे शब्द थे।” चैनल की ओर से कहा गया है कि वह एक अद्भुत इंसान थे।

बता दें कि कमाल खान दो दशक से पत्रकारिता में थे। लंबे समय तक प्रिंट मीडिया में रहने के बाद उन्होंने एनडीटीवी के साथ टीवी करियर की शुरुआत की और अंत तक चैनल के साथ जुड़े रहे। खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे। कमाल खान के निधन से पत्रकारिता जगत में शोक की लहर है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close