Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी : मंत्री आशुतोष टंडन व उनके परिवार पर बहू ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तैयारियों के बीच भाजपा को योगी सरकार में एक मंत्री की वजह से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन के परिवार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा है।

दहेज प्रताड़ना का यह आरोप आशुतोष टंडन के भाई की पुत्रवधु ने लगाए हैं। दिशा का दावा है कि उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। दिशा ने पीएम मोदी और सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है। मंत्री आशुतोष टंडन की पुत्रवधू दिशा ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर दावा किया है कि मैं दिशा टंडन, पौत्र-वधू लालजी टंडन, को कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के परिवार द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरा मुकदमा नहीं दर्ज हो पा रहा है।

वीडियो में दिशा का कहना है कि इसकी शिकायत मैंने कई जगह कराने की कोशिश की लेकिन आशुतोष टंडन के पद पर होने के कारण मेरी कहीं सुनवाई नहीं हुई। दिशा ने शनिवार को देर शाम यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल के जरिए पोस्ट किया है।

इतना ही नहीं लखनऊ से लंबे समय तक सांसद रहे और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की पौत्र वधू दिशा टंडन ने पीएम मोदी और सीएम योगी को पत्र लिखकर उनसे न्याय की गुहार भी लगाई है। दिशा टंडन ने आशुतोष टंडन के परिवार पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, गंदी गालियां देने और मारने-पीटने का आरोप लगाया है।

अपने ट्विट में उन्होंने लिखा है – मुझे ( दिशा ) बाबा ( लालजी टंडन ) के निधन के दो महीने बाद ही घर से निकाल दिया गया और मुझे मायके जाने के लिए कहा गया। उसके पहले मुझे बहुत प्रताड़ित किया गया। आयुष ने मुझे मारा और मेरा हाथ तोड़ दिया। इस ट्वीट में दिशा ने पीएमओ इंडिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल और लखनऊ पुलिस को टैग किया है। इसके साथ ही दिशा ने अपना दर्द भी बयां किया है।

योगी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। वर्तमान में वे भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हैं। इसके पहले वह तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी थे। वह भाजपा से लखनऊ पूर्व विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। आशुतोष वरिष्ठ नेता रहे लालजी टंडन के बेटे हैं। 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उप-चुनाव में जीत हासिल करके पहली बार विधानसभा पहुंचे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close