Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पड़ी करने वाले कालीचरण महाराज को पुलिस ने खुजराहो से किया गिरफ्तार

 

महात्मा गांधी को लेकर अपशब्द बोलने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के खुजराहो से गिरफ्तार कर लिया है। कालीचरण के खिलाफ छत्तीसगढ़ से लेकर महाराष्ट्र तक केस दर्ज हो चुके हैं। महाराष्ट्र पुलिस काफी दिनों से कालीचरण की तलाश में जुटी थी। पुलिस के मुताबिक केस दर्ज होने के बाद से कालीचरण गेस्ट हाउस में छिपा था।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और NCP नेता जितेंद्र आहवाड़ ने कालीचरण महाराज के खिलाफ ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। खुद को कालीपुत्र बताने वाले कालीचरण ने रायपुर धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अपशब्द कहे थे। इसके बाद 27 दिसंबर देर रात कालीचरण ने अपने यूट्यूब चैनल में 8 मिनट 51 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था। वीडियो में कालीचरण ने कहा था कि उसे इस बात का कोई अफसोस नहीं कि उसने गांधी के लिए अपशब्द कहे। बल्कि एक बार फिर कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आरोप लगाए हैं। उसने सरदार पटेल के बजाय नेहरू को प्रधामंत्री बनने पर सवाल उठाया है। इतना ही नहीं महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं वंशवाद का जनक बोला गया है।

वीडियो में कालीचरण ने कहा है, ‘‘गांधी के बारे में अपशब्द बोलने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी हुई है। मुझे उसका कोई पश्चाताप नहीं है। मैं गांधी को राष्ट्रपिता नहीं मानता हैं। यदि सच बोलने की सजा मृत्यु है तो वह स्वीकार है।”कालीचरण ने धर्म संसद में गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की सराहना करने के साथ ही अन्य कई आपत्तिजनक बातें भी कही थीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close