CrimeMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी : फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

यूपी : फतेहपुर में BJP नेता को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, सपा नेताओं पर लगा आरोप

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में बीजेपी नेता पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। यहां भाजपा नेता की लात-घूंसों और असलहों के बट से जमकर पिटाई की गई। घटना थाना कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल के पास की है। पीड़ित का आरोप है कि घटना के समय वहां मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हमला का आरोप समाजवादी पार्टी के नेता हाजी रज़ा व उनके समर्थकों पर लगा है। पुलिस ने इस मामले में सपा नेता सहित उनके समर्थकों पर बलवा, हत्या के प्रयास और लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भाजपा के सदर विधायक विक्रम सिंह भड़क गए

वहीं भाजपा नेता पर हुए हमले का सीसीटीवी फुटेज को देखकर भाजपा के सदर विधायक विक्रम सिंह भड़क गए, जिसके बाद विधायक विक्रम सिंह अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंचकर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। जब देर शाम तक गिरफ्तारी नहीं हुई तो पुलिस की कार्रवाई से नाराज भाजपा विधायक समर्थकों के साथ थाना कोतवाली में धरने पर बैठ गए। सदर विधायक विक्रम सिंह ने कहा, ‘भाजपा राज में भाजपा के ही कार्यकर्ता समाजवादी गुंडों के द्वारा मारे-पीटे जाएं तो मुझे यह कत्तई बर्दाश्त नहीं है। मैंने घटना के तुरंत बाद ही पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई और गिरफ्तारी के लिए निवेदन किया, लेकिन पुलिस अफसरों ने तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की। तत्काल कार्रवाई न करने के कारण अब यह समस्या है कि मैं तब तक धरने से नहीं हटूंगा, जब तक हमलावर जेल में सलाखों के पीछे नहीं चला जाता है।

लाइसेंसी और अवैध असलहों की बट से पीटा

वहीं पीड़ित भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी फैजान रिजवी ने बताया कि सोमवार की दोपहर करीब तीन बजे वह जिला अस्पताल के पास पार्टी कार्यकर्ता इमरान से बातचीत कर रहे थे। तभी नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि व सपा नेता हाजी रजा, सभासद राहत, जुनैद उर्फ जुन्ना, गुलाम, शमशाद समेत 15-20 लोग आए। बीजेपी का प्रचार-प्रसार किए जाने की खुन्नस में उन्होंने हमला किया और उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पीड़ित के मुताबिक आरोपी हाजी रजा सदर कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है। उसने सरेआम चाकू से हमला किया है। रोड पर गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की। जब वह होटल में जान बचाने के लिए घुसे तो होटल से बाहर घसीटकर लाए और जेब से करीब 14 हजार रुपये लूटकर लाइसेंसी और अवैध असलहों की बट से पीटा।

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

डीएसपी जाफरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बीजेपी नेता के साथ मारपीट करने के मामले में हाजी रजा सहित पांच नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया और इनके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्यवाही भी की जायेगी। सभी की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close