Main Slideतकनीकी

इंस्टाग्राम नए फीचर “Take a Break” लाने की कर रहा है तैयारी, जानें खासियत

इंस्टाग्राम नए फीचर ‘“Take a Break” लाने की कर रहा है तैयारी, जानें खासियत

Instagram जल्द ही अपने यूज़र्स के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के लिए टेस्टिंग की जा रही है और इसे “Take a Break” नाम दिया गया है। यह फीचर यूज़र की सुविधा के लिए लाया जा रहा है ताकि वह कुछ देर के लिए सोशल मीडिया से दूरी बनाये रखें।

सोशल मीडिया की लत

इंस्टाग्राम के इस फीचर के लाने का कारण तमाम एप्स के यूजर्स है जिन्हें सोशल मीडिया की लत लग रही है। लेकिन कंपनी इसके लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। लत लगाने में Instagram स्टोरीज और रील्स का नाम पहले नंबर पर है जो कि कभी खत्म ही नहीं होते। इंस्टाग्राम का take a break फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑन नहीं होगा। यूजर्स अपनी सुविधानुसार इसे ऑन या ऑफ कर सकेंगे। ब्रेक के लिए 10, 20 और 30 मिनट के समय का विकल्प मिलेगा।

फीचर की टेस्टिंग

इंस्टाग्राम एक और फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो कि सब्सक्रिप्शन नाम से है। इसकी मदद से यूजर अपने फॉलोअर्स से एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए शुल्क ले सकेंगे। कहा जा रहा है कि Instagram का यह सब्सक्रिप्शन मॉडल ट्विटर के ब्लू पर आधारित है।

Twitter Blue

बता दें कि अमेरिका में Instagram का प्रति फॉलोअर्स सब्सक्रिप्शन शुल्क 0.99 से 4.99 डॉलर के बीच होगा, जबकि भारत में प्रति यूजर्स, प्रति महीने 89 रुपये शुल्क लिए जा सकेंगे। इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ ही सब्सक्रिप्शन बैगेज मिलेगा। ट्विटर ने इसी साल मई में अपनी पेड सर्विस Twitter Blue लॉन्च की है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close