उत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड: बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्या ने थामा कांग्रेस का हांथ, पार्टी से थे नाराज़

 

उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार को बड़ा झटका लगा है। वहां के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या व उनके विधायक बेटे संजीव आर्या ने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हांथ थाम लिया है।

कांग्रेस में शामिल हुए

यशपाल आर्या ने कुछ दिन पहले ही मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दिया था और आज दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। हरीश रावत ने कांग्रेस में यशपाल शर्मा और उनके बेटे का स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

Uttarakhand Transport Minister Yashpal Arya, his MLA son resign from BJP,  join Congress- The New Indian Express

बता दें कि यशपाल आर्या ने साल 2007 से 2014 तक कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी। इसके साथ ही वह हरीश रावत के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। लेकिन उत्तराखंड में 2017 वाले विधानसभा चुनाव से पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।

पार्टी से नाराज़ चल रहे थे

यशपाल आर्या उत्तराखंड सरकार में परिवहन मंत्री के रूप में कार्यरत थे। बीते कई दिनों से वह पार्टी से नाराज़ चल रहे थे जिसके बाद उन्हें राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी उनको मनाने उनके घर पहुंचे थे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे बातचीत हुई थी।

Vivo जल्द लॉन्च करने जा रहा है 5G स्मार्टफोन Vivo V21 5G , कमाल के हैं फीचर्स

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज मना रहे 79वां जन्मदिन, ट्विटर पर मज़ेदार कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close