अन्तर्राष्ट्रीयतकनीकीराष्ट्रीय

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सप्प का सर्वर डाउन होने से लोगों को करना पड़ा परेशानी का सामना, कंपनी ने कही ये बात

 

दुनियाभर के कई देशों में सोमवार रात अचानक से कई सोशल साइट्स का सर्वर डाउन हो जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसमें फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम शामिल थे। सर्वर ठप होने की वजह से कई कंपनियों में कामकाज थम गया। तो वहीं ट्विटर पर #WhatsAppDown और #FacebookDown ट्रेंड करने लगा।

मार्क ज़ुकरबर्ग का बयान सामने आया

बता दें कि सर्वर ठप होने से फेसबुक कंपनी के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘फेसबुक ने अपनी वेबसाइट पर एक मैसेज जारी कर कहा, ‘माफ करें, कुछ गलत हो गया है। हम इस पर काम कर रहे हैं, और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे।’ वहीं वॉट्सऐप ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम जानते हैं कि कुछ लोगों को इस समय वॉट्सऐप चलाने में दिक्कत हो रही है। हमारी टीम इस तकनीकी खराबी को सही करने में जुटी हुई है। जल्द ही आपको नया अपडेट दिया जाएगा।’

भारत में फेसबुक के 41 करोड़ यूजर्स

कुछ लोग तो ट्विटर पर फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग को भी ट्रोल करते नजर आए। इंडिया में रात के 9 बजे के समय को प्राइम टाइम कहा जाता है क्योंकि ये वो समय होता है जब अधिकतर लोग टीवी या सोशल मीडिया साइट्स पर अपना समय बिताते हैं। एक यूजर ने ट्विटर पर कहा कि फेमस सोशल नेटवर्किंग का 9 बजे के समय सर्वर ठप पड़ जाना योग्य नहीं है। भारत सहित कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और यूरोप में फेसबुक, वाट्सऐप की सर्विस ठप हो गई। भारत की बात करें तो यहां फेसबुक के 41 करोड़ यूजर्स हैं और वाट्सऐप के 53 करोड़ यूजर्स हैं। वहीं देश में 21 करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने केदारनाथ में भगवान शिव का किया दर्शन, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

गुरुग्राम: चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी ने जेल में किया सुसाइड

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close