Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले खिलाडी, तोड़ा अली देई का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: क्रिस्टियानो रोनाल्डो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अब रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। उन्होंने यह रिकॉर्ड वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मैच में आयरलैंड के खिलाफ दो गोल करके बनाया है। रोनाल्डो के अब इंटरनेशनल फुटबॉल में 111 गोल हो गए हैं। उन्होंने ईरान के अली देई के रिकॉर्ड को तोड़कर इस खास मुकाम को हासिल कर लिया। अली देई ने अपने इंटरनेशनल करियर में 109 गोल किए हैं। क्रिस्टियानो ने यूरो 2020 के दौरान ही अली देई के सबसे अधिक गोल करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

पुर्तगाल की टीम की ओर खेलते हुए रोनाल्डो ने आयरलैंड के खिलाफ 89वें मिनट में रोनाल्डो ने पहला गोल किया इसके बाद इंजरी टाइम के दौरान दूसरा गोल करते टीम को 2-1 से अजेय बढ़त दिलाने में सफल रहे। रोनाल्डो ने अपने दोनों गोल हेड से किए।

शानदार रिकॉर्ड बनाने के बाद रोनाल्डो ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैंने रिकॉर्ड तोड़ दिया, बल्कि उस खास पल के लिए जो हमारे पास था,” ” टीम ने जो किया उसकी सराहना करनी होगी, हमें अंत तक विश्वास था। मैं बहुत खुश हूं। पुर्तगाल चार मैचों में 10 अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है, हालांकि सर्बिया केवल तीन अंक पीछे और उसे एक मैच और खेलना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close