Main Slideजीवनशैली

घर पर आसानी से बनाएं ये स्वादिष्ट पनीर सैंडविच, जानिए रेसिपी

नई दिल्ली: हम जो भी चीजें खाते हैं, वे जरूरी हैं कि स्वाद के अलावा वे डिश हेल्दी भी हो। हम स्वस्थ रहें इसके पीछे हमारे खानपान का अहम रोल होता है, इसलिए जो भी खाएं वे हेल्दी ही खाएं। कई बार लोग जल्दबाजी में कुछ भी बनाकर खा लेते हैं, लेकिन वे ये भूल जाते हैं कि क्या ये हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है या नहीं? क्योंकि हमारे शरीर को प्रोटीन, कैल्शियम समेत कई अन्य पोषक तत्वों की जरूरत होती है। ऐसे में अगर आप कुछ हेल्दी खाना चाहते हैं, तो आप पनीर सैंडविच का सेवन कर सकते हैं। ये खाने में जितना स्वादिष्ट होता है, उतना ही हेल्दी भी है। इसे आप सुबह के नाश्ते में खा सकते हैं, अपने बच्चों के लंच के टिफिन में उन्हें दे सकते हैं या फिर शाम के नाश्ते में चाय के साथ इसका सेवन कर सकते हैं। तो चलिए आपको इसकी रेसिपी के बारे में बताते हैं, और बताते हैं कि कैसे आप इस पनीर सैंडविच को मिनटों में तैयार कर सकते हैं और इसे खाने के क्या फायदे आपको मिल सकते हैं।

ये चीजें चाहिए:-

-धनिया पत्ता
-पनीर
-पत्ता गोभी
-शिमला मिर्च
-हरी मिर्च
-काली मिर्च
-मक्खन
-ब्राउन ब्रेड
-प्याज
-टमाटर
-खीरा (कद्दूकस किया हुआ)

ऐसे करें तैयारी

-सबसे पहले आपको प्याज को छीलकर बारीक काट लेना है और फिर गोभी को काट लें

-इसके बाद पनीर को काट लें और एक बर्तन में पनीर, मिर्च, पत्ता गोभी, खीरा, काली मिर्च, हरा धनिया और शिमला मिर्च को मिला लें

-अब आपको ब्रेड लेनी है, वैसे तो इसके लिए ब्राउन ब्रेड इस्तेमाल की जाती है, लेकिन अगर आप चाहें तो आप व्हाइट ब्रेड भी इस्तेमाल में ले सकते हैं।

-जहां एक ब्रेड की स्लाइस पर मक्खन लगाना है, तो वहीं दूसरी ब्रेड पर पनीर और बाकी सब्जियों से बना मिश्रण लगाना है।

-इसके बाद जब आपकी सारे ब्रेड में मिश्रण डल जाए, तो आपको फिर इन सभी सैंडविच को लगभग दो मिनट तक ग्रिल करना है।

-इसके बाद तैयार है आपका स्वादिष्ट और हेल्दी पनीर सैंडविच। आप इसे लाल चटनी या हरी चटनी के साथ खा सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close