Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराष्ट्रीय

अब्दुल समद के फर्जी विडिओ से दंगा फ़ैलाने की थी साजिश, यूपी पुलिस ने किया बेनकाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद ज‍िले के लोनी इलाके में बुजुर्ग की पिटाई का विडिओ वायरल हुआ था। अब इस मामले को लेकर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। सूत्रों की माने तो अब्दुल समद की पिटाई को धार्मिक रंग देकर और उसको बड़ा मुद्दा बनाकर यूपी के कई शहरों में सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश की गई थी। लेकिन योगी की पुलिस ने इस पूरी साजिश को बेनकाब कर दिया। अब इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान पर दंगा फ़ैलाने की साजिश रचने का आरोप है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दावा किया गया कि एक बुजुर्ग मुस्लिम चार लोगों ने मिलकर बुरी तरह पीटा, उससे जबरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए और उसकी दाढ़ी काट दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ लेकिन वीडियो के पीछे की सच्चाई कुछ और है।

पुलिस ने वायरल वीडियो में किए गए इन सभी दावों के पीछे की असली वजह बताई है। पुलिस का कहना है कि इस पूरी घटना के पीछे की वजह तांत्रिक साधना है। पीड़ित बुजुर्ग ने आरोपी को कुछ ताबीज दिए थे जिनके परिणाम न मिलने पर नाराज आरोपी ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने यह भी बताया कि पीड़ित ने अपनी FIR में जय श्री राम के नारे लगवाने और दाढ़ी काटने की बात दर्ज नहीं कराई है।

सपा नेता उन्मेद पहलवान ने ही अब्दुल समद का फेसबुक लाइव किया था और फेसबुक लाइव के दौरान दावा किया गया था कि अब्दुल समद की जबरदस्ती पिटाई की गई और उसे जय श्रीराम बोलने के लिए कहा गया, तथा उसकी दाढ़ी भी काटी गई। लेकिन बाद में पुलिस की जांच में यह बात झूठ निकली।

मामले को सांप्रदायिक रंग देने और उन्माद फैलाने की साजिश रचने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने समाजवादी पार्टी नेता उन्मेद पहलवान के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया है । उत्तर प्रदेश पुलिस उन्मेद पहलवान की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही है और वह पुलिस के डर से कहीं छिपा हुआ है।

इस बीच पिटने वाले व्यक्ति अब्दुल मसद का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह कह रहा है कि, इंतजार नाम के व्यक्ति ने उससे परवेज गुर्जर को ऐसा ताबीज बनाकर देने के लिए कहा था जिससे परवेज गुर्जर इंतजार के वश में आ जाए। अब्दुल मसद के इस वीडियो में उसकी दाढ़ी कटी हुई नजर नहीं आ रही जबकि फेसबुक लाइव के दौरान उसकी दाढ़ी कटी हुई देखी गई थी। दावा किया जा रहा है कि नया वीडियो अब्दुल मसद की पिटाई से पहले का है

बता दें कि ये मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली के तिलक नगर थाने में भी इससे जुड़ी एक शिकायत दर्ज कराई गई है. बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ट्विटर इंडिया के हेड मनीष समेत अन्य लोगों के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है. हालांकि, पुलिस ने अभी एफआईआर दर्ज नहीं की है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close