Main Slideप्रदेशराष्ट्रीयस्वास्थ्य

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सिजन लीक; अबतक 22 मरीजों की मौत, 12 गंभीर

मुंबई: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है और हर दिन कोविड-19 के नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं। इस कारण कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत है और इस बीच महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में बड़ा हादसा हुआ है। महाराष्ट्र में ऑक्सिजन की कमी की वजह से लोगों की एक तरफ जान जा रही है। वहीं दूसरी तरफ राज्य के नासिक शहर में ऑक्सिजन टैंकर से ऑक्सीजन के लीक होने की खबर सामने आई है। इस घटना में 22 मरीजों की वेंटिलेटर पर मौत हो गई।

यह घटना नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में घटी है। जहां अचानक ऑक्सिजन टैंकर से ऑक्सिजन लीक होने की वजह से पूरे अस्पताल परिसर में धुआं ही धुआं हो गया। मौके पर अधिकारियों की देखरेख में दुरुस्तीकरण का काम शुरू किया गया है। नासिक की फायर ब्रिगेड की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है।

कोरोना के बढ़ते केस के बीच महाराष्ट्र के कई जिलों में ऑक्सिजन की भारी कमी है। इसकी वजह से आए दिन मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। राज्य सरकार ने भी केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सिजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए। ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सिजन मुहैया हो सके और उनकी जान बचाई जा सके।

नासिक की इस घटना पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि ज़ाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी के चलते इन मरीजों की मौत हुई। ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close