Main Slideउत्तराखंडप्रदेशस्वास्थ्य

हरिद्वार कुम्भ बना कोरोना का नया अड्डा, पांच दिन में मिले 1700 नए संक्रमित

देहरादून: हरिद्वार में कुंभ मेला जारी है जो कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां 10 से 14 अप्रैल के बीच कोरोना वायरस के 1,701 नए संक्रमित मिले हैं। यहां आने वालों की लगातार जांच की जा रही है और आगे ये आंकड़े और तेजी से बढ़ने की आशंका है। मेले में कई निर्देशों के बाद भी श्रद्धालुओं और साधु-संतों की ओर से कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया जिसका असर अब वहां कोरोना विस्फोट के रूप में दिख रहा है।

हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शंभु कुमार झा ने गुरुवार को कहा कि यह संख्या पांच दिनों में विभिन्न अखाड़ों के साधु-संतों और अनुयायियों के किए गए आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट की है। इसमें हरिद्वार से लेकर देवप्रयाग तक का पूरा मेला क्षेत्र शामिल है।

बता दें, देश में कोरोना वायरस अब पूरी तरह से बेकाबू हो गया है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब देश में सिर्फ 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 2,00,739 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,40,74,564 पहुंच गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close