प्रदेश

दीपाली चव्हाण आत्महत्या मामले में IFS अधिकारी विनोद शिवकुमार गिरफ्तार

मुंबई। महाराष्ट्र में महिला वन अधिकारी दीपाली चव्हाण द्वारा अमरावती में अपने घर पर खुदकुशी करने के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को IFS अधिकारी विनोद शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पूर्व अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक और मेलघाट टाइगर रिजर्व (एमटीआर) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक एमएस रेड्डी को निलंबित कर दिया गया है। वन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए दीपाली को लेडी सिंघम के रूप में जाना जाता था।

जानकारी के मुताबिक, नागपुर में तैनात से विनोद शिवकुमार अपने गृहनगर कर्नाटक भागने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान उन्हें रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से दो सूटकेस भी बरामद हुए हैं। पुलिस अब शिवकुमार को अमरावती ले गई है। उन्हें पहले अमरावती और फिर धरणी ले जाया जाएगा। अमरावती पुलिस शिवकुमार के साथ काम करने वाले लोगों से भी पूछताछ करेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र की ‘लेडी सिंघम’ के रूप में जानी जाने वाली 28 वर्षीय महिला फॉरेस्ट रेन्ज ऑफिसर ने पिछले बीते गुरुवार को आत्महत्या कर ली थी। दीपाली की खून से लथपथ लाश उनके आधिकारिक फ्लैट में मिली थी।आत्महत्या के समय वह 5 महीने की गर्भवती भी थीं। दीपाली की लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने एक वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी पर यौन शोषण और प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मेलघाट टाइगर रिजर्व में कार्यरत रहीं दीपाली ने सुसाइड नोट में विनोद शिवकुमार पर कार्रवाई की माँग की है, ताकि किसी और के साथ ऐसा न हो।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close