Main Slideप्रदेशराजनीति

बंगाल चुनाव :’गोत्र कार्ड ‘ पर ममता और ओवैसी आमने-सामने

नई दिल्ली :पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। वहीँ, बंगाल की कुर्सी पर दस साल से विराजमान ममता बनर्जी भी अपनी सत्ता बचने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रही हैं। इसी बीच ममता के गोत्र वाले बयान पर खूब राजनीति हो रही है।

दरअसल, बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में नंदीग्राम में भी मतदान होना है जहाँ से खुद ममता बनर्जी उम्मीदवार है। उन्होंने मंगलवार को चुनाव प्रचार के बीच अपना गोत्र ‘शांडिल्य’ बताया था। जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने उनपर जमकर हमला किया था। साथ ही, अब AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट करके ममता पर निशाना साधा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ” मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो ना शांडिल्य हैं और ना ही जनेऊधारी. जो ना तो किसी खास भगवान का भक्त है और ना ही चालीसा या कोई और पाठ करता है. हर पार्टी जीतने के लिए हिंदू कार्ड खेलने में लगी है. अनैतिक, अपमानजनक और यह सफल नहीं होगा.”

बता दें, इस बार पश्चिम बंगाल चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में है। कोरोना महामरी के बीच बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने हैं। इस चुनाव में बीजेपी और टीएमसी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हाल ही में संपन्न हुए पहले चरण के चुनाव में बीजेपी ने 26 सीटें जीतने का दावा किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close