Main Slideखेल

आखिरी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज पर किया कब्जा

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए अंतिम टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हराकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया। यह भारत की लगातार छठी सीरीज है जिसमें उसने जीत दर्ज की है।

आखिरी मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 225 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में मेहमान टीम 8 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी।

मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैच ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं, सीरीज में तीन अर्धशतक लगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजे गए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था।

टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 80) और उपकप्तान रोहित शर्मा (64) की पारी की बदौलत 2 विकेट पर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इंग्लिश टीम ने डेविड मलान (68) और जोश बटलर (52) के दम पर लड़ाई तो की, लेकिन भुवनेश्वर कुमार (15/2) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने उसे 8 विकेट के नुकसान पर 188 रनों तक ही पहुंचने दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close