Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट की इमरान सरकार को कड़ी फटकार, बताया देश चलाने में असमर्थ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को कड़ी फटकार लगाई है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इमरान सरकार देश चलाने या फैसले लेने में असमर्थ है। पिछले दो महीनों से कॉमन काउंसिल ऑफ कॉमन इंटरेस्ट्स की बैठक बुलाने में अपनी विफलता पर पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार को फटकार लगाई।

न्यायमूर्ति ईसा ने कहा, “क्या जनगणना के परिणाम जारी करना सरकार की प्राथमिकता नहीं है? तीन प्रांतों में सरकार होने के बावजूद परिषद में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है? या तो सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है, या वह निर्णय लेने में असमर्थ है।”उन्होंने आगे पूछा कि सीसीआई रिपोर्ट को गोपनीय क्यों रखा गया था। अच्छे कर्मों को गुप्त रखा जाता है? तो यह सवाल उठाता है।”

न्यायाधीश ने पूछा कि क्या देश इस तरीके से चलेगा, देश को यह जानने की जरूरत है कि प्रांत और केंद्र क्या कर रहे हैं।दो सदस्यीय पीठ ने पंजाब स्थानीय सरकारी अध्यादेश के प्रचार पर भी रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराना चाहती है और एक व्यक्ति के अनुरोध पर पूरी पंजाब विधानसभा को दरकिनार कर दिया गया।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close