Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड के नए सीएम बने तीरथ सिंह रावत, पीएम मोदी ने दी बधाई

देहरादून। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। बुधवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। सीएम बनने पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। उनके पास लंबा प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव है। मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा।

बता दें कि उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद अब तीरथ सिंह रावत  राज्य की कमान सौंपी गई है। रावत गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं। विधायक दल की बैठक में उन्‍हें नया नेता चुना गया।

कई दिनों से उत्तराखंड में चल रही सियासी खींचतान के बाद आखिरकार मंगलवार शाम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। इसके बाद बुधवार की सुबह हुई विधायक दल की बैठक में नए सीएम के रूप में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी।

वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं. इनके अलावा वह बीजेपी में राज्य स्तर के कई पदों पर रहे, कमेटियों का हिस्सा भी बने।

बैठक में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री और उत्‍तराखंड के प्रभारी रमन सिंह, रमेश पोखरियाल के अलावा कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत, दुष्‍यंत कुमार गौतम, यशपाल आर्य, रेखा आर्य समेत उत्‍तराखंड से भाजपा के तमाम सांसद और विधायक मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close