उत्तराखंडMain Slideजीवनशैलीप्रदेशस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग कोरोना के खिलाफ चलाने जा रहा है जन जागरूकता कार्यक्रम

कोरोना काल में स्वास्थ विभाग के जनजागरूकता कार्यक्रम अब पौड़ी जिले में शुरू होने जा रहे हैं। 25 सितंबर से 1 अक्टूबर तक पौड़ी जिले के समस्त 15 ब्लाकों में जहां राष्ट्रीय कृमि मुक्ति पखवाडे का आयोजन किया जायेगा, तो वहीं इसी बीच स्वास्थ विभाग द्वारा तम्बाकू निषेध जोन स्कूल और सरकारी दफतरों में साईन बोर्ड व पोस्टर लगाकर लोगों आगाह किया जायेगा कि इन क्षेत्रों में न तो तम्बाकू का सेवन किया जाये और न ही इन जोन्स के भीतर तम्बाकू की दुकाने खोली जाए।

शुरू होने जा रहा है – “उत्तर प्रदेश का बिग बॉस कौन” जानिए कंटेस्टेंट के नाम 

ऐसा करने पर चालान की कार्यवाही को अमल में लाने के निर्देश भी मुख्य विकास अधिकारी ने विभागों को दिये हैं। वहीं राष्ट्रीय कृमि मुक्ति पखवाडे की रूपरेखा तैयार करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने स्वास्थ विभाग को कोरोना पर बनी सरकार की गाईडलाईन को फाॅलों कर आशा कार्यकत्रियों को घर घर भेजकर नौनिहालों को एल्बेंडाजोल की दवायें देने को कहा है जिससे बच्चों का स्वास्थ बेहतर बना रहे।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जिले में शिशु लिंगानुपात का तर्क संगत सटीक का आकडा भी एकत्रित करने के लिये स्वास्थ विभाग को निर्देशित किया है। साथ ही जनपद में संचालित अल्ट्रासांउट सैंन्टर्स व झोलाछाप डाक्टरों की धर पकड़ के निर्देश भी स्वास्थ विभाग को दिये हैं।

#corona #covid19 #uttarakhand #pauri

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close