उत्तराखंडCrimeMain Slideप्रदेश

Cyber criminals की अब खैर नहीं, पौड़ी पुलिस उठा रही ये एक्शन

जनपद पौड़ी पुलिस साइबर ठगी के मामलों पर तुरंत कार्यवाही कर रही है। पुलिस ने बीते दो दिनों के भीतर 90 हजार से अधिक की धनराशि पीड़ितों को वापस लौटाई है।

एसएसपी पी रेणुका देवी का कहना है कि स्थानीय निवासियों को साइबर ठगी से बचाना उनकी प्राथमिकता मे शामिल है।

बीते 20 अगस्त को गांधी मार्ग कोटद्वार निवासी अनुज बिष्ट के एकांउट से 86562 धनराशि निकाल दी थी। किसी व्यक्ति ने फोन पर स्वयं को बैंक कर्मी बताते हुए क्रेडिट कार्ड नंबर पूछ लिया था। अनुज ने जैसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में उक्त व्यक्ति को पूरी जानकारी दी तो अनुज के एकांउट से धनराशि साफ कर दी गई।

अनुज की शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए लेनदेन की पूरी जानकारी जुटाई। जांच में पता चला की आरोपित व्यक्ति ने क्रेडिट कार्ड का प्रयोग का ऑन लाइन शॉपिंग से ज्वैलरी खरीदी है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित के खाते से कटी धनराशि वापस लौटाई।

13 डिस्ट्रिक्ट 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत कई योजनाओं का किया गया स्थलीय निरीक्षण

वहीं शनिवार को पुलिस ने कोटद्वार निवासी मानसी गोयल की खाते से कटी राशि 4735 व सुमित कुमार के खाते से कटी राशि 1500 भी त्वरित कार्यवाही करते हुए वापस लौटाई।

एसएसपी पी रेणुका देवी ने कहा कि साइबर ठगी से स्थानीय निवासियों को बचाना उनकी प्राथमिकता है। साइबर ठगी के मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

#cybercrime #crime #police #pauri

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close