राजनीतिMain Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी में दलित उत्पीड़न के कारण फिर चढ़ा माया का पारा, कही ये बड़ी बात

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने यूपी में हो रहे दलित उत्पीड़न पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। जौनपुर और आजमगढ़ में दलितों के साथ हुई घटनाओं पर मायावती ने कहा है कि दोषी चाहे किसी भी धर्म और जाति का क्यों न हो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

मायावती ने ट्वीट पर लिखा कि यूपी में चाहे आजमगढ़, कानपुर या अन्य किसी भी जिले में खासकर दलित बहन-बेटी के साथ हुए उत्पीड़न का मामला हो या फिर अन्य किसी भी जाति व धर्म की बहन-बेटी के साथ हुए उत्पीड़न का मामला हो, उसकी जितनी भी निंदा की जाये, वह कम है।

उत्तराखंड में सामने आए कोविड-19 के 75 नए मामले,1637 पहुंचा कोरोना मीटर

यूपी में चाहे आजमगढ़, कानपुर या अन्य किसी भी जिले में खासकर दलित बहन-बेटी के साथ हुये उत्पीड़न का मामला हो या फिर अन्य किसी भी जाति व धर्म की बहन-बेटी के साथ हुए उत्पीड़न का मामला हो, उसकी जितनी भी निन्दा की जाये, वह कम है।चाहे इसके दोषी किसी भी धर्म, जाति व पार्टी के बड़े से बड़े नेता व कितने भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों ना हो, उनके खिलाफ फौरन और सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चहिए. बीएसपी का यह कहना व सलाह भी है। साथ ही, चाहे इसके दोषी किसी भी धर्म, जाति व पार्टी के बड़े से बड़े नेता व कितने भी प्रभावशाली व्यक्ति क्यों ना हो, उनके विरूद्व तुरन्त व सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चहिये। बी.एस.पी का यह कहना व सलाह भी है।

खासकर अभी हाल ही में आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ हुये उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई को लेकर यू.पी के मुख्यमंत्री देर आये पर दुरस्त आये, यह अच्छी बात है। लेकिन बहन-बेटियों के मामले में कार्रवाई आगे भी तुरन्त व समय से होनी चाहिये तो यह बेहतर होगा। ट्वीट पर मायावती ने लिखा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close