Main Slideजीवनशैलीराष्ट्रीयस्वास्थ्य

लॉकडाउन खुलने के बाद भूल से भी न करें ये काम, खतरे में पड़ सकती है जान

लॉकडाउन की वजह से लोगों की हालत बहुत खराब हो गई हैं। सभी को इंतज़ार है कि कब लॉकडाउन खुलेगा और कब वो अपनी नॉर्मल लाइफ में वापस आएंगे। कई लोगों ने तो योजनाएं भी बनाना शुरू कर दी कि लॉकडाउन खुलते ही वो पार्टियां, ट्रैवल,खरीददारी करेंगे।

लेकिन बता दे की अभी लिस्ट बनाने से कोई फायदा नहीं है क्योंकि वायरस को सही होने में समय लग सकता है। इसको ध्यान में रखते हुए एक सूची तैयार की है जो लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी नहीं करना चाहिए।

घर पर पार्टी रखना या बाहर कहीं जाना हो सकता है नुकसानदायक। ज्यादातर लोग अपने दोस्तों के साथ ड्रिंक और भोजन के बारे में सोच रहे है। अगर आप पार्टी करते है तो हो सकता है कोरोना क्योंकि अगर किसी भी एक को अगर हुआ तो ये फैलते हुए समय नहीं लगेगा।

हाथों को धोने की आदत कभी ना छोड़े भले ही ये महामारी खत्म हो जाए लेकिन ये आदत भविष्य में अन्य बीमारियों से बचाकर रखेगी।
कई अध्ययनों से पता चला है बुजुर्गों को कोरोना वायरस होने के अधिक खतरा है। इसलिए उन्हें सुरक्षित रखने के लिए उनसे दूरी बनाए रखें ।

इतने दिनों से घर से बाहर नहीं निकले तो बेशक दिल दिमाग में बेचैनी जरूर होगी लेकिन अभी बाहर घूमने ना निकले वरना आप भी इसकी चपेट में आ सकते है।

लॉकडाउन ख़तम होने के बाद भी मस्क लगाने की आदत ना छोड़े क्योंकि भविष्य का पता नहीं कब क्या हो जाए हो सकता है यह वायरस फिर से आ जाए या इससे भी भयानक कोई वायरस आ जाए तो आपको मास्क की जरूरत हो सकती है।

लॉकडाउन के दौरान 200 से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close