Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयबोलती खबरें

बड़ी खबर : अमेरिकी वैज्ञानिकों ने किया प्रयोग, धूप में कोरोना वायरस ने तोड़ा दम

इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस के प्रकोप से परेशान है। दुनिया के सभी देश इस खोज में लगे हुए हैं कि आखिर कैसे इस जानलेवा वायरस पर रोक लगायी जाए। हाल ही में एक खबर अमेरिका से सामने आ रही है जिससे आपको राहत मिलने वाली है।

दरअसल अमेरिकी सरकार के होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के एक शोध में यह पता चला है कि धूप से कोरोना वायरस का खत्म हो गया यह शुरुआती प्रयोग है आगे के परिणाम अभी आने हैं।

वैज्ञानिकों ने यह माना कि कोरोना वायरस ज्यादा तापमान में खत्म हो सकता है या फिर इसका प्रभाव कम हो सकता है लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

कोरोना वायरस
फोटो-गूगल

आपको बता दें कि यह प्रयोग अमेरिकी सरकार के होमलैंड सिक्योरिटी विभाग में किया गया है जिसमें यह देखा गया है कि उच्च तापमान और ज्यादा ह्यूमिडिटी में कोरोना वायरस ज्यादा देर टिक नहीं पाया।

इस प्रयोग में और भी चीजें देखी गई हैं जैसे कि दिन की रोशनी में बाहरी चीजों की सतह पर कोरोना संक्रमण का खतरा कम पाया गया है वही धूप में वायरस जल्दी मर गया।

हालांकि यह भी बात कही गई है कि जिस स्थान पर ह्यूमिडिटी कम रहती है वहां कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

20 अप्रैल से शुरू हो जाएगी ई-कॉमर्स साइट की डिलीवरी सेवा, नए नियम होंगे लागू

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close