Main Slideतकनीकीव्यापार

खुशखबरी : लॉकडाउन में एयरटेल और वोडा-आईडिया ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोफा

कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से पूरा विश्व परेशान है। भारत में भी कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है। कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए भारत सरकार ने 3 मई तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया है।

ऐसे में कुछ टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनियों ने अकाउंट वैलिडिटी को बढ़ाने का ऐलान किया है। इन कंपनियों में भारतीय एयरटेल और वोडा-आईडिया शामिल है। यह दोनों ही कंपनियां 3 मई तक प्रीपेड अकाउंट वैलेडिटी को एक्सटेंड कर रही हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों की अकाउंट वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था और साथ ही ₹10 का टॉकटाइम भी ऑफर किया था।

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के इस कदम से 90 मिलियन लो इनकम फीचर फोन यूजर्स को फायदा होगा। जैसा कि आप सब को पता ही है इन दोनों कंपनियों की एक न्यूनतम रिचार्ज पॉलिसी है जिसके तहत किसी भी यूजर का मौजूदा प्लान एक्सपायर हो जाता है और साथ ही 7 दिनों तक इनकमिंग कॉल आनी बंद हो जाती है।

एयरटेल का कहना है कि करीब 30 मिलियन ग्राहक लॉक डाउन के कारण रिचार्ज कराने में असमर्थ हैं। इन ग्राहकों की मदद के लिए ही कंपनियों ने प्रीपेड अकाउंट वैलिडिटी को 3 मई तक बढ़ा दिया है।

ग्राहकों को इसका फायदा यह मिलेगा कि  एक्टिव रिचार्ज प्लान ना होने के बावजूद भी उनके पास कॉल आती रहेंगी। एयरटेल का कहना है कि देश में इस समय कोरोना वायरस संकट चल रहा है जिससे ग्राहकों को कनेक्टिविटी की कोई समस्या ना हो इसलिए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

चीन कोरोना के बाद अब इस नई बीमारी की चपेट में, शोध में हुआ खुलासा

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close